Tuesday, April 10, 2018

Blog need SEO / VPN what is/

SEO को भूले नहीं (Don’t Ignore SEO)


चाहे आपका Blog कितना भी Attractive हो, आपका Content कितना भी Valuable हो, अगर ये Readers के सामने नहीं पहुँच पा रहा है तो ये किसी काम का नहीं है. इसलिए दोस्तों, सबसे पहले Yoast SEO Plugin Install करें. ये Plugin Install करने में आपको सिर्फ कुछ Seconds लगेंगे और ये आपका सारे SEO काम कर देगा. एक बार Plugin Install हो जाये, उसके बाद Net पर Tutorials देखें और समझें कि SEO कैसे काम करता है और अपने Blog के लिए High Quality Backlinks आप कैसे बना सकते हैं. यह Step  आपको Long Term में फ़ायदा देगा.

VPN का सीधा सा काम ये है कि आपकी गोपनीयता को बरकरार रखना.

वैसे वीपीएन (VPN) का उपयोग ज्यादातर बड़े कम्पनी के वेबसाइट, सरकारी वेबसाइट, एजुकेशन संस्था की वेबसाइट इत्यादि में किया जाता है ताकि इन वेबसाइट का डाटा सुरक्षित रह सके और हैकर इसी आसानी से हैक नहीं कर सकें.

वीपीएन (VPN) की सहायता से आप उस साईट को भी एक्सेस कर सकते हैं जो आपके देश में उपलब्ध नहीं है. क्योंकि वीपीएन (VPN) आपको एक दुसरे देश से होने का प्रतीत करवा देता है अपनी सेटिंग से.
सीधे तौर पर कह सकते हैं कि वीपीएन (VPN) का उपयोग अपने नेटवर्क को सुरक्षित और एन्क्रिप्ट करने के लिए किया जाता है.
तो इस तरह हम एक अच्छे वीपीएन (VPN) का उपयोग करके अपने आप को गोपनीय रख सकते हैं और साथ ही अपने मोबाइल और कंप्यूटर के डाटा को ऑनलाइन वर्ल्ड में सुरक्षित रख सकते हैं.

यदि आप अपने कंप्यूटर में वीपीएन (VPN) का उपयोग करना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपने कंप्यूटर में ओपेरा ब्राउज़र डाउनलोड कर सकते हैं तो जो फ्री वीपीएन (VPN) उपलब्ध करवाता है.

आप निचे दिए गए लिंक से ओपेरा ब्राउज़र डाउनलोड कर सकते हैं.
डाउनलोड कर लेने के बाद आप इसके मेनू से सेटिंग में जाकर Privacy & Security में जाना होगा और उसके बाद वह पर VPN बाले आप्शन को टिक कर देना होगा.
इस प्रकार आप काफी आसानी से वीपीएन (VPN) से कनेक्ट हो जायेंगे.
इसके अलावे इन्टरनेट बार बहुत सारे फ्री और Paid वीपीएन (VPN) उपलब्ध हैं जिनका उपयोग भी आप कर सकते हैं.
इसी तरह आप अपने मोबाइल में फ्री वीपीएन (VPN) का उपयोग करने के लिए निचे के लिंक से इस एप्प को डाउनलोड कर सकते हैं.

No comments:

Post a Comment