Wednesday, February 17, 2010

केवल 700 रुपये में वोडाफोन का मोबाइलः दुनिया का सबसे सस्ता मोबाइल

बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वल्र्ड काॅन्ग्रेस 2010 में वोडाफोन ने दो नये मोबाइल फोन्स की घो”ाणा की है। अब भारतीय ग्राहकों को सबसे सस्ता मोबाइल हैंडसैट देने जा रही है, इस मोबाइल का नाम है-वोडाफोन 150, इसकी कीमत कम्पनी ने केवल 700 रुपये रखी है। वोडाफोन की इस सीरीज में अगला वर्जन ‘वोडाफोन 250’ है जिसकी कीमत भी कम है यह केवल 1000 रुपये में आपको मिल सकेगा। इन फोन्स में यह जरूर है कि ये वोडाफोन कनेक्’ान के साथ आपको लेने होंगे।

वोडाफोन 150 में मोनोक्रोम डिस्प्ले है अर्थात् इसकी स्क्रीन ब्लैक एण्ड व्हाइट है जबकि वोडाफोन 250 की स्क्रीन कलरफुल है और इसमें एफ एम रेडियो भी आपको मिलेगा। ये दोनों हैंडसैट टीसीएल कम्पनी के हैं जिन्हें वोडाफोन उपलब्ध करवा रही है। अभी इन मोबाइल फोन्स की बिक्री भारत सहित टर्की, काॅन्गो, घाना और ऐसे ही अन्य दे’ाों में होगी।


इन फोन्स की बैटरी लाइफ भी अच्छी है जिससे आप इससे पाँच घंटे तक लगातार बातचीत कर सकते हैं और का स्टैण्ड बाई टाइम दस दिन है। इन फोन्स में एक लाइट भी है जिसे टोर्च की तरह काम में लिया जा सकता है। अफ्रीका में इसके जरिये मोबाइल पेमेंट सिस्टम का प्रयोग किया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment